News Articleउत्तराखंडदेहरादूनसामाजिक

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टूटा सालों का रिकार्ड

Listen to this article

Dehradun: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सालों का रिकार्ड टूटा है। यहां एक दिन में अब तक सर्वाधिक संख्‍या में यात्री पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में शुक्रवार को रिकार्ड संख्या दर्ज की गई है जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है।

एयरपोर्ट पर 6280 हवाई यात्रियों की संख्या दर्ज की गई

एयरपोर्ट प्रशासन ने शुक्रवार के दिन जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 6280 हवाई यात्रियों की संख्या दर्ज की है। पिछले दो वर्षों में कोविड के कारण हवाई यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक हजार से 1500 के बीच रह गई थी। जबकि साधारणतया एयरपोर्ट पर चार से पांच हजार पैसेंजर की प्रतिदिन आवाजाही रहती थी।
रिकार्ड हवाई यात्रियों के आवागमन से एयरपोर्ट प्रशासन खुश

परंतु बीस मई शुक्रवार के दिन रिकार्ड हवाई यात्रियों के आवागमन से एयरपोर्ट प्रशासन ने भी खुशी जाहिर की है और उम्मीद जताई है कि आगे यह संख्या और बढ़ सकती है। कोविड के बाद से ही वर्तमान में यात्रा और पर्यटन सीजन के चलते प्रदेश में लगातार यात्रियों की आवाजाही बढ़ रही है। जिससे हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों में भी खासा इजाफा देखा जा रहा है। जिस कारण इस वर्ष रिकार्ड तोड़ पर्यटक प्रदेश में आ रहे हैं।
विभिन्न स्थानों से लगभग 25 से 27 फ्लाइटों की आवाजाही

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को अब तक की सर्वाधिक संख्या एयरपोर्ट पर रही है। वर्तमान में एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, हैदराबाद के साथ ही विभिन्न स्थानों से लगभग 25 से 27 फ्लाइट आवाजाही कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो