अल्मोड़ासामाजिक

मूसलाधार बारिश से बह गया देघाट-बूंगीधार मोटरमार्ग का बड़े हिस्सा

Listen to this article

Almora: पहाड़ों की नगरी उत्तराखंड में बीते बुधवार झमाझम बारिश हुई थी। इसके चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वही इस बारिश से खासा नुकसान भी हुआ है। दरअसल बुधवार दोपहर करीब एक घंटे तक हुई बारिश ने भिकियासैंण क्षेत्र में तबाही तबाही मचा दी। एक घंटे की मूसलाधार बारिश से देघाट-बूंगीधार मोटरमार्ग का बड़े हिस्सा बह गया।

वहीं, मार्ग पर तीन स्थानों पर बनी पुलिया भी बह गईं।देघाट-भरसोली पेयजल योजना को भी काफी नुकसान पहुंचा और किसानों के खेत भी बह गए। स्याल्दे में पत्थरखोला-महरगांव मोटर मार्ग बबलिया के पास बह गया। लोगों के मुताबिक भारी बारिश से ऐसा लग रहा था मानो बादल फटा हो। सुरमोली के पास अरमोली गधेरे में इतना पानी कभी नहीं देखा गया था। बारिश से गधेरे में इतना अधिक पानी आया कि देघाट- बूंगीधार मोटरमार्ग के एक बड़े हिस्से को बहा ले गया।

वहीं, मोटरमार्ग पर बने तीन पुल भी पानी में बह गए। इस मार्ग और गधेरे के किनारे स्थित खेत भी पानी की भेंट चढ़कर बर्बाद हो गए। पानी का बहाव इतना तेज था कि सड़क के पास से गुजर रही देघाट बाजार पेयजल योजना और देघाट- भरसोली पेयजल लाइन का बड़ा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो