News Articleउत्तराखंडदेहरादूनपर्यटन

भोलेनाथ को प्रसन्न करने इस खास शिवालय में उमड़ी भारी भीड़, तस्वीरों में देखें देवभूमि का नजारा

Listen to this article

Dehradun: श्रावण मास के दूसरे सोमवार को आज शिवालयों व देवालयों में जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्तों के बड़ी संख्या में पहुंचने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को शिवरात्रि पर्व पर जबरदस्त भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसे देखते हुए हरिद्वार में प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

राजधानी देहरादून सहित प्रदेशभर के शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा है। मंदिर के बाद जलाभिषेक के लिए भोलेनाथ के भक्त सुबह पांच बजे से लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। श्रावण मास के दूसरे सोमवार के साथ ही अगले दिन मंगलवार को महाशिवरात्रि है। ऐसे में धर्मनगरी के शिवमंदिरों व देवालयों में श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए पहुंचेेंगे।

शिवालयों को इसके लिए सजाया गया है। धर्मनगरी के बिल्वकेश्वर महादेव मंदिर, दक्ष प्रजापति मंदिर, नीलेश्वर महादेव मंदिर, तिल भांडेश्वर महादेव, कुंडी सोटा मंदिर में सुबह से ही शिवभक्त पहुंचकर भगवान का जलाभिषेक करेंगे। पुलिस प्रशासन ने मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। थाना व कोतवाली प्रभारियों को मंदिरों पर पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही चेकिंग करने के आदेश भी दिए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो