News Articleउत्तराखंडक्राइमरुद्रप्रयाग

केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक यात्री की खाई में गिरने से मौत, पुलिस ने शव निकाला

Listen to this article

Rudraprayag केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक यात्री की खाई में गिरने से मौत हो गई। यह दुर्घटना शनिवार देर रात को हुई। पुलिस ने शव को खाई से निकाल लिया है।

अभी चारधाम यात्रा को शुरू हुए महज छह दिन हुए हैं और यमुनोत्री व गंगोत्री धाम में हृदयगति रुकने से मरने वाले यात्रियों की संख्या दस पहुंच गई है। स्वास्थ्य संबंधी सबसे ज्यादा दिक्कतें यमुनोत्री धाम में सामने आ रही हैं। शनिवार को यमुनोत्री धाम में तीन और यात्रियों ने हृदयगति रुकने से दम तोड़ दिया। ये तीनों यात्री गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के हैं।
जानकारी के अनुसार गुजरात से आए जयेश भाई (41) स्वजन के साथ यमुनोत्री यात्रा पर आए थे। शनिवार को यमुनोत्री मंदिर के निकट अचानक उन्हें सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई।

जब तक स्वजन ने जयेश भाई को अस्पताल पहुंचाया, तब तक वह दम तोड़ चुके थे। इसी तरह यमुनोत्री धाम जाते हुए भंगेली गदेरे के पास मुंबई निवासी देवश्री केदार जोशी (39) की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

यमुनोत्री में अब तक आठ और गंगोत्री में दो व्यक्तियों की मौत
जब तक पति केदार जोशी समेत स्वजन देवश्री को चिकित्सक के पास ले जाते, तब तक वह दम तोड़ चुकी थीं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के गढ़ाकोटा (सागर) निवासी ईश्वर प्रसाद (65) की मौत यमुनोत्री पैदल मार्ग पर भैरव मंदिर के पास हुई। इसी के साथ यमुनोत्री में अब तक आठ और गंगोत्री में दो व्यक्तियों की मौत हृदयगति रुकने से हो चुकी है।

जरूरत उत्तरकाशी में, एंबुलेंस दून में

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो