दुर्घटना

हादसा: Lucknow के इटौंजा में मुंडन कराने जा रहे लोग ट्रॉली सहित तालाब में डूबे, 10 की मौत!!

Listen to this article

एक बड़ा हादसा लखनऊ के इटौंजा के असनहा गद्दीपुरवा में हुआ है जहां तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। हादसे में मुंडन कराने जा रहे लोगों सहित ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई। हादसे में सभी डूब गये। जिलाधिकारी लखनऊ ने अब तक 10 मौतों की पुष्टि की है। पुलिस ने गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। कई शव बाहर निकाले गए हैं। रेस्क्यू कार्य जारी है। मृतकों में आठ महिलाएं दो बच्चे शामिल है। मृतकों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से चार-चार लाख की सहायता देने की घोषणा की गई है।

सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव के चुन्नीलाल उर्फ चुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार था। नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था। इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था। सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची थी। इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी।

माता के भजनों के बीच मची चीख पुकार:

ट्रॉली में सवार होकर बेटे का मुंडन कराने नवरात्रि के पहले दिन पूरा कुनबा जा रहा था। ट्रॉली पर सवार महिलाएं देवी गीत और मुंडन से जुड़े मंगलगीत गा रही थीं। सभी को आस थी कि अब मंदिर में पहुंचकर नवरात्रि के पहले दिन माता के दर्शन करेंगे। इसके बाद मुंडन संस्कार करायेंगे। मां की पूजा अर्चना करने के बाद प्रसाद ग्रहण कर घर पर शुभता का संदेश लेकर जाएंगे लेकिन सभी के मंगलगान पर ट्रक चालक की लापरवाही भारी पड़ गई। मंगलगीत अचानक चीखों में बदल गया। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। राहत व बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीम लगाई गई है। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को तलाशने का काम किया जा रहा है। घटनास्थल पर पुलिसकर्मी, राहत व बचाव टीम और ग्रामीण मौजूद हैं।

ट्रॉली के नीचे भी फंसे लोग:

हादसे की सूचना मिलते ही इटौंजा के प्रभारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य शुरू किया गया। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक हादसे की शिकार ट्रॉली तालाब मे गिरते ही सभी उसके नीचे दब गये। बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था। किसी तरह पुलिस व ग्रामीणों ने ट्रॉली के नीचे से लोगों को बाहर निकाला।

Show More
Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो