नैनीताल

लंबे इंतजार के बाद राज्य के दुग्ध विकास विभाग निदेशालय का बनेगा नया भवन

Listen to this article

Haldwani: उत्तराखंड में लंबी जद्दोजहद के बाद राज्य के दुग्ध विकास विभाग का निदेशालय का नया भवन हल्द्वानी में बनने जा रहा है। जी हां हल्द्वानी स्थित ओपन यूनिवर्सिटी के सामने करीब 6 करोड़ की लागत से उत्तराखंड डेयरी फाउंडेशन का नया निदेशालय बनेगा इसके लिए प्रक्रिया भी तेजी से शुरू हो चुकी है।

आपको बता दें, उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन के एमडी संजय खेतवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 बार टेंडर किए जाने के बाद अब टेंडर प्रक्रिया में कार्यदाई संस्था ने हिस्सा लिया है। शासन द्वारा गत वर्ष ही टोकन मनी के रूप में ₹10000000 आवंटित कर दिया गया है। जबकि करीब 6 करोड़ की लागत से बनने वाले निदेशालय में अब टेंडर प्रक्रिया संपन्न हो गई है। इसके बाद लिहाजा हल्द्वानी में चयनित भूमि में जल्द काम शुरू होगा। उन्होंने बताया कि दुग्ध विकास भवन के निदेशालय के स्थापित होने के बाद ही राज्य में दुग्ध उत्पादकों और दुग्ध उपभोक्ताओं के लिए बेहतर सुविधाएं हो पाएंगी।

एमडी ने आगे बताया निदेशालय का पुराना भवन काफी जर्जर हो चुका है। इसके चलते निर्माण के लिए पिछले कई सालों से कार्रवाई चल रही है। जल्दी निदेशालय का अब काम शुरू होने जा रहा है। इसके लिए योजना बनाने हेतु सभी अधिकारियों की बैठक आयोजित होंगी, जहां दुग्ध उत्पादों के साथ-साथ योजनाओं का भी लाभ मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो