News Articleदिल्लीराजनीति

Congress Presidential Poll: शशि थरूर के घोषणापत्र में भारत के नक्शे में भारी चूक, किरकिरी के बाद सुधारी गलती

Listen to this article

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर के घोषणापत्र में बड़ी गड़बड़ी सामने आई। इसमें भारत का विकृत नक्शा दिखाया गया। शशि थरूर के घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर के पीओके और लद्दाख का कुछ हिस्सा नहीं दिखाया गया था। ये घोषणापत्र थरूर के कार्यालय से जारी किया गया था। हालांकि, मामला सामने आने और इसे लेकर हुई किरकिरी के बाद थरूर के कार्यालय ने तुरंत नक्शे में सुधार किया और पीओके सहित पूरे कश्मीर को इसमें दिखाया।

थरूर ने दाखिल किया नामांकन, दिग्विजय सिंह रेस से बाहर 
बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) मुख्यालय में अपने कागजात सौंपे। ढोल-नगाड़ों के साथ शशि थरूर अपने समर्थकों के साथ एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे थे।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले राजघाट पहुंचे 
थरूर ने सुबह राजघाट पहुंचे और नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। थरूर ने एक ट्वीट कर कहा कि महात्मा गांधी ने भारत का निर्माण किया हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि, भारत एक पुराना देश है लेकिन एक युवा राष्ट्र है। उन्होंने कहा कि, “मैं भारत को मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के राष्ट्रों की सेवा में सबसे आगे रहने का सपना देखता हूं।

थरूर ने कहा कि मेरे पास कांग्रेस के लिए एक विजन है, जिसे मैं सभी प्रतिनिधियों के पास भेजूंगा। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आवाज बूनंगा। वहीं अध्यक्ष पद के रेस से दिग्विजय सिंह बाहर हो गए हैं। मल्लिकार्जुन खरगे के चुनावी मैदान में उतरने के बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। अब वह खरगे के प्रस्तावक हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो