बिहारराजनीति

Bihar Politics! इन विधायकों ने छोड़ा नीतीश कुमार का साथ, हुए BJP में शामिल

Listen to this article

Bihar: बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के साथ गठबंधन टूटने के बाद मणिपुर में भी नीतीश कुमार का जनता दल यूनाइटेड के 5 विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने की जगह पार्टी छोड़कर सब बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

विधानसभा सचिव ने कहा ये

जी हां विधानसभा के सचिव में इस संदर्भ में एक नोटिफिकेशन जारी कर विधानसभा के सभी सदस्यों को इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के दसवीं शेड्यूल के तहत यह पांच विधायक विधानसभा में बीजेपी के होंगे।

जानें क्यों उठाया ये कदम

मिली जानकारी के अनुसार, यह विधायक बिहार में पार्टी के एनडीए गठबंधन से बाहर आने के पैसे से नाराज चल रहे थे। लेकिन इस दौरान बड़ी बात यह थी कि मणिपुर में जेडीयू के विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का यह फैसला नीतीश कुमार के इस ऐलान के बाद किया, जिसमें उन्होंने मणिपुर में बीजेपी सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की बात कही थी।

नीतीश कुमार का बीजेपी पर आरोप

गौरतलब है, नीतीश कुमार ने बिहार में पिछले महीने ही भाजपा से नाता तोड़ा था। बिहार सीएम के इस फैसले ने बीजेपी पर अपमानित करने और जेडीयू को तोड़ने के आरोप लगाते हुए खुद को एनडीए से अलग कर लिया था। इसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने आरजेडी के नेतृत्व में वाले गठबंधन का हाथ थामा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो