News Articleउत्तराखंडटेक्नोलॉजीदेहरादून

उत्तराखंड परिवहन निगम में एक अगस्त से बायोमीट्रिक हाजिरी अनिवार्य

Listen to this article

Dehradun :उत्तराखंड परिवहन निगम में एक अगस्त से बायोमीट्रिक हाजिरी शुरू होने जा रही है। निगम ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिया है। एक अगस्त से किसी भी दफ्तर में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदाकर्मियों की मैन्युअल हाजिरी नहीं होगी।

परिवहन निगम के एमडी रोहित मीणा के निर्देशों के बाद महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से बायोमीट्रिक हाजिरी के आदेश सभी मंडल प्रबंधक, सहायक महाप्रबंधकों को जारी किया गया है। इसके तहत यह प्रणाली निगम के सभी अधिकारियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदाकार्मिकों, आउटसोर्स कार्मिकों, उपनल कार्मिक, होमगार्ड और पीआरडी जवानों पर भी लागू होगी। निगम मुख्यालय से लेकर रोडवेज के सभी दफ्तरों में यह प्रणाली लागू की गई है। इसी हाजिरी के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

बायोमीट्रिक प्रणाली लागू होने के बाद सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्धारित समय के 15 मिनट के भीतर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इससे बाद में आने वालों को अपने नियंत्रक अधिकारी को जवाब देना होगा। अगर अपरिहार्य परिस्थितियां हैं तो ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से देरी का जवाब देना होगा।

कोविड-19 संक्रमण के चलते सभी को हाथों को सैनिटाइज करने के बाद बायोमीट्रिक लगानी होगी। अगर किसी अधिकारी को सुबह के वक्त किसी बैठक में जाना है तो उसे एक दिन पहले आवेदन पत्र देकर इसकी सूचना अपने नियंत्रक अधिकारी को देनी होगी। जानबूझकर देरी से आने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो