स्पोर्ट्स

खेल जगत: टीम इंडिया को T20 World Cup से पहले बड़ा झटका..बुमराह टूर्नामेंट से बाहर!!

Listen to this article

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह पीठ की समस्या के कारण वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि उनकी कोई सर्जरी नहीं होगी, लेकिन वह चार से छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। बुमराह टीम के साथ तिरुवनन्तपुरम भी नहीं गए थे। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर दीपक चाहर को जगह मिली थी। बुमराह ने एशिया कप में नहीं खेलने के बाद वापसी की थी। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में उतरे थे।

एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे बुमराह:

अब बुमरा के बाहर होने की खबर ने इन सवालों पर मुहर लगा दी है। बुमराह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। उनकी कमी टीम इंडिया को खली थी। भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह कौन लेगा? फिलहाल स्टैंडबाय के तौर पर चुने गए मोहम्मद शमी या दीपक चाहर का नाम सबसे आगे है। शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कोरोना संक्रमित होने के कारण नहीं खेले। हालांकि, अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

बुमराह के हटने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो