News Articleउत्तराखंडदेहरादूनफीचर्ड

सीएम ने छात्राओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया मिड डे मील का खाना..

Listen to this article

Dehradun : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सुद्धोवाला में अक्षय पात्र एकीकृत रसोई का शुभारंभ किया। इस दौरान क्षेत्र के ग्राम कोरूवा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मुख्यमंत्री पुष्कार सिंह धामी के साथ बैठकर भोजन किया। वहीं, सीएम ने छात्राओं को खाना परोसा भी। इस दौरान मुख्यमंत्री से बात करके छात्राएं खासी उत्साहित भी हुईं।

विद्यालय की प्रधानाचार्या दीपमाला रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ भोजन करने का अवसर मिलने पर छात्राएं खासी उत्साहित दिखाई दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने छात्राओं से उनकी शिक्षा, रहन-सहन व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। प्रधानाचार्य ने कहा कि यह अवसर विद्यालय के लिए गौरव की बात है। स्कूलों में मध्याह्न भोजन के लिए इस रसोई को अक्षय पात्र फाउंडेशन, हंस फाउंडेशन और शिक्षा विभाग के सहयोग से तैयार किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अक्षय पात्र फाउंडेशन और हंस फाउंडेशन के सामूहिक प्रयासों से बच्चों को उच्च गुणवत्तायुक्त एवं पौष्टिक भोजन की शुरुआत हुई है। इस रसोई से 120 स्कूलों के 15 हजार से अधिक बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।आने वाले समय में इसे 500 से अधिक स्कूलों के 35 हजार से अधिक बच्चों के लिए केंद्रीकृत किचन के माध्यम से भोजन की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। बच्चों का जीवन स्वस्थ हो और उन्हें उचित पोषण के लिए सरकार हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो