उत्तराखंड

उत्तराखण्ड आन्दोलन के शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी सीएम धामी ने |

Listen to this article

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर खटीमा गोलीकांड की 28वीं बरसी पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उत्तराखण्ड आन्दोलन के दौरान शहीद आन्दोलनकारियों के परिजनों को सम्मानित भी किया.

उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की शहीदों  ने राज्य के लिए अपनी मां की ममता, बहन की राखी, अपनी जमीन के लिए बच्चों का दुलार छोड़ दिया और हंसते-हंसते प्राणों को न्यौछावर कर दिया|  उन्होंने कहा शहीदों का स्मरण करना हम सभी के लिए अत्यधिक गर्व के क्षण होते हैं, हम हर वर्ष शहीदों से जुड़े कार्यक्रम को मनाएंगे जिससे हमारे आने वाली पीड़ी शहीदों  को नहीं भूलेंगे| 

सीएम ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। राज्य के विकास को और अधिक गति प्रदान करने, पलायन रोकने, रोजगार, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास में प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण में अपने प्राणों की आहुति देने वाले आंदोलकारियों के बलिदान को प्रदेश हमेशा याद रखेगा।

उत्तराखण्ड आंदोलनकारियों पर बरसी गोलियों को 28 साल पूरे :

बता दें कि, 1 सितंबर 1994 को उत्तराखण्ड राज्य की मांग को लेकर खटीमा की सड़कों पर उतरे हजारों आंदोलनकारियों पर बरसी गोलियों को आज 28 साल पूरे होने को है। इस दौरान पृथक उत्तराखंड की मांग को लेकर खटीमा गोलीकांड में 7 आंदोलनकारियों ने अपनी शहादत दी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो