News Articleउत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

भाजपा नेता शादाब के मोक्ष प्राप्ति के बयान पर कांग्रेस ने बोला हमला, कहा- सोचने और समझने की शक्ति खो बैठे हैं भाजपा नेता

Listen to this article

Dehradun : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स के चारधाम यात्रा में मोक्ष प्राप्ति से संबंधित बयान पर कांग्रेस ने हमलावर रुख अपनाया है। कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि भाजपा नेता सोचने-समझने की शक्ति खो बैठे हैं। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा से मिल रही अप्रिय सूचनाओं से प्रदेश सरकार का दामन दाग से बचाने के लिए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने इस तरह का बयान दिया है।
उधर, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शम्स ने इस तरह का बयान दिए जाने से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया में उनकी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। इंटरनेट मीडिया में शनिवार को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का एक बयान तेजी से वायरल हुआ, जिसमें वह कह रहे हैं कि चारधाम यात्रा में लोग पहले मोक्ष के लिए जाते थे। कांग्रेस ने इसे तुरंत लपकते हुए भाजपा पर हमला करने में देर नहीं लगाई।

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि चारधाम यात्रा में अव्यवस्था व कुप्रबंधन के लिए सरकार को कठघरे में खड़ा करने की बजाय, भाजपा प्रवक्ता ये कह रहे हैं कि जिन व्यक्तियों की मौत चारधाम यात्रा में हो रही है, उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो रही है। उन्होंने भाजपा प्रवक्ता को हज यात्रा पर जाने की सलाह भी दे डाली।
उधर, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स के अनुसार उनके द्वारा ये कहा गया था कि चारधाम यात्रा में हो रही मौतों के पीछे बड़ा कारण कोविड है। मुख्यमंत्री ने भी एडवाइजरी जारी की है कि जिन्हें कोरोना हो चुका है या स्वास्थ्य की कोई दिक्कत है तो यात्रा पर न जाएं।

शम्स के अनुसार एडवाइजरी के बावजूद यात्रियों की मौत के संबंध में अधिकारियों से हुई बातचीत का हवाला देते हुए उनके द्वारा गया था कि यात्रा के लिए लोग बीमारी छिपा रहे हैं। इसका भी असर पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना था कि पूर्व में लोग मोक्ष प्राप्ति के लिए भी यात्रा पर जाते थे, इसी सोच के साथ वे आगे बढ़ रहे हैं। ये शब्द अधिकारियों के थे, उनके नहीं। उन्होंने तो यात्रियों से यही अनुरोध किया कि जीवन से खिलवाड़ न करें। उनके स्वास्थ्य को लेकर जितना परिवारजन चिंतित हैं, उतनी ही सरकार भी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो