News Articleराजनीतिहिमाचल प्रदेश

Congress Tickets: शिमला शहर से कांग्रेस टिकट के आठ दावेदारों ने नए चेहरे के लिए मांगा टिकट

Listen to this article

Shimla:शिमला शहरी सीट जीतने के लिए कांग्रेस के आठ दावेदार एक हो गए हैं। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रत्याशी के चयन के लिए बनाए गए 10 नेताओं के पैनल में से आठ दावेदारों ने स्क्रीनिंग कमेटी से इस बार किसी नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने की वकालत की। नरेश चौहान, यशवंत छाजटा, धर्मपाल ठाकुर, आदर्श सूद, जितेंद्र चौधरी, विनीत गौतम, महेश्वर चौहान और अरुण शर्मा एक साथ कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार से मिले।

इनके अलावा जैनब चंदेल अलग से मिलीं। हरीश जनारथा स्वयं नहीं आए। उनके समर्थकों ने मुलाकात कर जनारथा के लिए टिकट मांगा। उधर, चौपाल और ठियोग विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों ने भी शक्ति प्रदर्शन किया। रामपुर से आए कुछ नेता वर्तमान विधायक को लेकर अपनी आपत्ति जताते सुने गए, लेकिन खुलकर कोई सामने नहीं आया।  लगातार तीन विधानसभा चुनावों में शिमला शहरी सीट पर कांग्रेस हार रही है। इस सीट के लिए 40 से अधिक लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया था।

राज्य चुनाव कमेटी ने नई दिल्ली में हुई बैठक में 10 लोगों के नाम का पैनल तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी के लिए भेजा है। शुक्रवार को आठ दावेदारों ने राजीव भवन में बैठक कर स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार से एक साथ जाकर मुलाकात करने का फैसला लिया। सुबह 11:00 बजे सिंघार के कार्यालय पहुंचते ही इन आठ दावेदारों ने इस बार किसी नए चेहरे को पार्टी प्रत्याशी बनाने की मांग रखी। दावेदारों ने कहा कि जो नेता लगातार हार रहे हैं, उन्हें टिकट न दिया जाए।

इन दावेदारों ने उनमें से किसी को भी प्रत्याशी बनाने की मांग की। उधर, ठियोग ब्लॉक कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर को टिकट देने की पैरवी की। इंदु वर्मा, केहर सिंह खाची, अतुल शर्मा और दीपक राठौर भी समर्थकों के साथ उमंग सिंघार से मिले। चौपाल ने पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट ने भी दावेदारी जताई। ब्लॉक कांग्रेस ने रजनीश किमटा के लिए टिकट मांगा। विधायक विक्रमादित्य सिंह, मोहन लाल ब्राक्टा और नंदलाल ने भी उमंग सिंघार से मुलाकात की।

चौपाल की टिकट को लेकर समर्थकों में हुई धक्का मुक्की
कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य उमंग सिंघार के कमरे के बाहर चौपाल विधानसभा सीट की दावेदारी को लेकर दो गुटों में खासी बहसबाजी हो गई। एक वरिष्ठ नेता और ब्लॉक पदाधिकारी के आगामी चुनावों को लेकर शुरू हुई बहस कुछ देर में धक्कामुक्की में तबदील हो गई। मौके पर मौजूद कांग्रेस नेताओं ने बीच बचाव कर मामला शांत कर टकराव को टाला।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो