Uncategorized

मौनी अमावस्या पर भक्तों ने लगाई आस्था की डुबकी, तैनात रही पुलिस टीम

Listen to this article

खबर हरिद्वार से है। जहां हर की पौड़ी में आज यानी की मंगलवार को मौनी अमावस्या पर गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए काफी संख्या में भक्त पहुंचे। वही इस दौरान भक्तों ने आस्था की डुबकी लगाई और साथ ही विधि विधान से पूजा अर्चना कर कर श्रद्धालुओं ने जरूरतमंदों को दान दिया। इसके साथ ही मंदिरों में जाकर आशीर्वाद लिया।

जानें क्या है मान्यताएं

आपको बता दे कि पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक माघ की अमावस्या को मौनी अमावस्या कहा जाता है। इस दिन मौन रहकर गंगा में स्नान और उसके बाद दान करने का सबसे बड़ा महत्व माना जाता है। इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा इस दिन किया दान सौ गुना फलदायी होता है। वही धर्मनगरी में मौनी अमावस्या के मौक पर हरकी पैड़ी के साथ ही अन्य गंगा घाटों पर स्नान के लिए सूर्योदय से पहले ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पावन गंगा में डुबकी लगाई।

कोरोना का खौफ

वही दूसरी ओर हर जगह कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी मौजूद रहे। जो कि श्रद्धालुओं से मास्क लगाने की अपील करते हुए नजर आए। इसके साथ ही सुरक्षा के दृष्टिगत कई जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। स्नान करने के बाद श्रद्धालु, मां मनसा देवी मंदिर व चंडी देवी मंदिर भी पहुंचे और दर्शन किए।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो