Uncategorized

हरिद्वार में दिनदहाड़े बस्ती में घुसा गुलदार……..

Listen to this article

हरकी पैड़ी के निकट भूरे की खोल बस्ती में मंगलवार को गुलदार घुस गया। वह बस्ती के नजदीक हनुमान मंदिर के आसपास घूमता रहा। गुलदार के डर से लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर दिए और छतों से वीडियो बनाते रहे। वन विभाग और राजाजी टाइगर रिजर्व प्रशासन ने घंटों की मशक्कत के बाद गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू किया।

उत्तरी हरिद्वार की कई कॉलोनियां राजाजी रिजर्व के जंगल से सटी हैं। भूरे की खोल बस्ती भी जंगल के नजदीक है। क्षेत्र में पिछले कई दिनों से गुलदार दस्तक दे रहा था। सुबह 9.30 बजे गुलदार हनुमान मंदिर के पास दिखा। मंदिर से वह भूरे की खोल बस्ती में पहुंच गया। बस्ती में गुलदार देखकर लोगों में दहशत मच गई। गुलदार बस्ती की गलियों में टहलता रहा।

लोग दरवाजे बंद कर छतों से पत्थर मारकर गुलदार को भगाते दिखे, जबकि कई लोग वीडियो बनाते नजर आए। सूचना पर वन विभाग की टीम पिंजरा लेकर पहुंची। टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और ट्रेंकुलाइज कर गुलदार को बेहोश कर पिंजरे में कैद कर लिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक गुलदार पिछले 15 दिन से आवाजाही कर रहा है। वह बस्ती क्षेत्र में आकर मनसा देवी मार्ग के पास जंगल में चला जाता है। स्थानीय लोगों की सूचना पर राजाजी टाइगर रिजर्व प्रशासन कई दिनों से गुलदार को ट्रैप कर रहा था। वन विभाग ने कई जगहों पर पिंजरे भी लगाए थे, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। मंगलवार को बस्ती में आने पर वन विभाग ने उसे रेस्क्यू कर लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो