पिथौरागढ़सामाजिक

धारचूला में बादल फटने से भारी तबाही, लोगों में डर का माहौल

Listen to this article

Pithoragarh: उत्तराखंड में बारिश का दौर लगातार जारी है। जी हां कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते बादल फटने की भी खबरें सामने आ रही है। इसी कड़ी में धारचूला के खोतीला में शुक्रवार रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। धारचूला बाजार में दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा कई घरों में घुस गया है।

बाजार की सड़क भी मलबे से पट गई है। इतना ही नहीं बल्कि सड़क में पार्क किए गए वाहन भी मलबे की चपेट में आ गए हैं। जी हां मल्ली बाजार ग्वाल गांव और जिला में सड़कों पर मलबा जमा हुआ है। बादल फटने से नेपाल में मकानों के ध्वस्त होने और कई लोगों के लापता होने की सूचना है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बता दें, पिछले दिनों एल धार नामक स्थान पर हुए भूस्खलन के बाद से खतरा बना हुआ था। तब भूस्खलन के साथ बोल्डर गिरने से चार मकान ध्वस्त हो गए थे। इस स्थान पर जिनके मकान है, वह लोग भी अन्य सुरक्षित स्थानों पर रह रहे हैं।

इसी कड़ी में शुक्रवार की रात एक बार फिर मलबा आने से लोग असुरक्षित महसूस करने लगे। भारी बारिश के कारण काली नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। तटबंध के ऊपर नदी बहने लगी है इससे लोग सहमे हुए हैं ‌।

वही खराब मौसम को देखते हुए स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गए हैं। एसडीआरएफ और पुलिस सतर्क है। नेपाल की ओर से काफी तबाही मची है। कुछ मकानों के ध्वस्त होने और लोगों के लापता होने की भी सूचना है। काली नदी के रौद्र रूप का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नेपाल में काली नदी किनारे बनी सड़क पर पानी बह रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो