देहरादूनशिक्षा

IIP की तैयारियां शुरू! जल्द ही चंपावत विधानसभा सीट को बनाया जाएगा आदर्श विधानसभा सीट

Listen to this article

Dehradun: उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा सीट को आदर्श विधानसभा सीट बनाने के लिए देहरादून की आईआईपी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। जी हां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनावों के दौरान चंपावत विधानसभा सीट को एक आदर्श विधानसभा सीट बनाने की घोषणा की थी‌। अब इसी घोषणा को पूरा करते हुए विज्ञान और तकनीकी की मदद से चंपावत विधानसभा सीट को ऊर्जा चिकित्सक और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट बनाने को लेकर लगातार काम किया जा रहा है।

शोध पर दिया जा रहा है ध्यान

आपको बता दें, सरकार की तरफ से तमाम शोधकर्ताओं और शिक्षण संस्थाओं को एक छोटी सी जगह पर ऊर्जा शिक्षा स्वास्थ्य क्षेत्रों को लेकर एक ही इकोसिस्टम तैयार करने के लिए एक्सरसाइज की जा रही है। कड़ी में देहरादून आईआईपी शिक्षण संस्थान ने पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चंपावत विधानसभा सीट के 10 ब्लॉक में काम करना शुरू कर दिया है।

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोलियम संस्थान के निदेशक डॉ रंजन ने बताया कि आईआईपी देहरादून की स्थापना दिवस 14 अप्रैल को मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें यह चुनौती दी थी कि वह चंपावत विधानसभा सीट के 10 ब्लॉकों में विज्ञान से विकास की परिकल्पना पर काम करें। वहीं, अब इसको लेकर अब देहरादून में काम शुरू हो गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो