Uncategorized

Indigo: दिल्ली से उदयपुर जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आई खराबी, बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा

Listen to this article

दिल्ली से उदयपुर जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से विमान को बीच रास्ते से ही वापस दिल्ली लौटना पड़ा। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए)  के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंडिगो का एक विमान इंजन में कंपन की वजह से गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी लौट आया। विमान उदयपुर जा रहा था। डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

इस तरह यह एक दिन में इस तरह की यह दूसरी घटना है, जब कोई विमान तकनीकी खराबी के चलते दिल्ली हवाईअड्डे पर लौट आया। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से उदयपुर के लिए इंडिगो की एक उड़ान के दौरान ए-320 नियो विमान के

इंजन-2 में कंपन का पता चला। इके बाद विमान को सुरक्षित दिल्ली में उतरा गया। घटना पर इंडिगो के बयान का इंतजार है।

इससे पहले दिन में स्पाइसजेट का एक विमान “ऑटोपायलट” फॉल्ट की वजह से बीच में ही लौट आया था। 89 यात्रियों को लेकर विमान राष्ट्रीय राजधानी से नासिक के लिए रवाना हुआ था। इस घटना की भी जांच डीजीसीए करेगा।

इससे पहले हो चुकीं कई घटनाएं

  • 21 अगस्त को कोलकाता एयरपोर्ट पर क्रॉसविंड के चलते शाम पांच से 6.30 बजे तक लैंड करने वाले विमान हवा में ही चक्कर काटते रहे।
  • 12 अगस्त को बेंगलुरु से माले (मालदीव) गो फर्स्ट फ्लाइट की कोयंबटूर हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसकी वजह इंजन में कुछ खराबी बताई गई।
  • पांच अगस्त को वाराणसी में एक विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मुंबई जा रहे विस्तारा एयरलाइंस के विमान से एक पक्षी टकरा गया था।
Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो