आगराआस्था

Janakpuri Mahotsav: आगरा में श्रीराम बारात में जमकर झूमे लोग, निकाली गईं 100 झांकियां…

Listen to this article

उत्तर भारत की प्रख्यात श्रीराम बारात हमेशा से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहती है। इस बार भी ये बारात बहुत धूमधाम से निकाली गई। इस दौरान शहनाई, ढोल, नगाड़े, बैंड, बाजों की धुन पर प्रभु श्रीराम श्वेत अश्वों के रथ पर सवार होकर मिथलना नगरी के लिए निकले।

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के स्वागत के लिए जनकपुरी दुल्हन की तरह सजाई गई है। श्रीराम की बरात पहुंचने से पहले जनक महल देखने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। दयालबाग में सजाए गए जनक महल की खूबसूरती का आधार 10 हजार बास बल्लियां बनीं हैं।

श्रीरामलीला कमेटी के मीडिया प्रभारी राहुल ने बताया कि प्रभु श्रीराम और चारों भाई भ्राता लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न का श्रृंगार चल रहा है। झाकियां तैयार खड़ी हुई हैं। चन्नोमल की बारहदरी से झांकियां निकलना शुरू हो गई हैं। बड़ी संख्या में लोग प्रभु श्रीराम के इस भव्य आयोजन को देखने के लिए उमड़ रहे हैं।

बारात में निकली गई 100 झांकियां:

राम बारात में काली मां की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। लोग काली मां के स्वरूप को देखने के लिए रोड पर एकत्रित हो गए। बारात में 100 झांकियों के अलावा बैंड और अखाड़े भी चल रहे हैं। विभिन्न झांकियों के बीच साईं बाबा की झांकी भी निकली।

Show More
Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो