News Articleकर्नाटकराजनीति

Kerala : राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में केरल में उमड़ी भीड़, मां अमृतानंदमयी से लिया आशीर्वाद

Listen to this article

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ को केरल में भारी जनसमर्थन मिल रहा है। यात्रा के दसवें दिन आज सुबह यह केरल के कोल्लम जिले के पुथियाकावु से आगे बढ़ी, यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी। इसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान चेप्पड़, अलाप्पुझा पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में उन्होंने (भाजपा) देश में नफरत और गुस्से का माहौल पैदा कर दिया है। जिस चीज को वे बढ़ावा दे रहे हैं, ये हमारे देश और गोवा के DNA में नहीं है।

राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं। वे राज्य में पार्टी की पकड़ मजबूत करने के लिए पूरा जोर दे रहे हैं। यह यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा 150 दिन तक चलेगी। इस दौरान यह 12 राज्यों से गुजरेगी। 3570 किलोमीटर लंबी यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर में होगा। यात्रा 12 राज्यों के 20 शहरों से होकर गुजरेगी।

राहुल के साथ सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता यात्रा में चल रहे हैं। उनके हाथों में कांग्रेस के झंडे हैं। गांधी और यात्रा के सदस्य शुक्रवार को करीब 24 किलोमीटर पैदल चलकर करुणागपल्ली में रुके थे।आज यात्रा सुबह 6.30 बजे फिर से शुरू हुई। यह लगभग 12 किमी की दूरी तय कर अलाप्पुझा जिले में प्रवेश करेगी। इस दौरान सुबह 11 बजे यह कायमकुलम में विराम लेगी। इसके बाद यह शाम 5 बजे फिर शुरू होगी और आठ किलोमीटर चलने के बाद चेप्पड़ में एक जनसभा के साथ आज की यात्रा का समापन होगा।

मां अमृतानंदमयी से लिया आशीर्वाद, फेसबुक पर साझा किए फोटो
राहुल गांधी ने शुक्रवार रात मां अमृतानंदमयी से करुणागपल्ली के पास उनके आश्रम में मुलाकात की। उन्होंने फेसबुक पर मां अमृतानंदमयी के साथ कई फोटो भी साझा किए। इसके साथ राहुल ने लिखा कि कोल्लम के पास उनके आश्रम में अमृतानंदमयी मां से मिलना सौभाग्य की बात है। अम्मा के संगठन ने गरीबों और दलितों की मदद करने के लिए जो अद्भुत काम किया है, उससे बहुत प्रभावित हुए। मैंने उनका अभिवादन किया और गर्मजोशी से प्यार भरा आलिंगन किया।‘

जयराम रमेश ने दी जानकारी
कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा असम में एक नवंबर को शुरू होगी। यहां यह यात्रा धुबरी से सादिया तक जाएगी।  इसी तरह, अगले 3-4 महीनों में भारत जोड़ो यात्रा-पश्चिम बंगाल भी आयोजित होगी।

यात्रा के लिए चंदा हीं देने पर सब्जी विक्रेता को धमकाया, तीन निलंबित
कांग्रेस की  भारत जोड़ो यात्रा  के लिए चंदा नहीं देने पर शुक्रवार को एक सब्जी विक्रेता को धमकाने का भी सामने आया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोल्लम में यात्रा के लिए 2000 रुपये न देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सब्जी विक्रेता के साथ बदसलूकी की। सब्जी की दुकान चलाने वाले एस फवाज ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक दल उनकी दुकान पर पहुंचा था। उनसे यात्रा के लिए चंदा मांगा। उन्होंने 500 रुपये दिए लेकिन उन्होंने 2000 रुपये की मांग की। इसके बाद तराजू को नुकसान पहुंचाया और सब्जियां फेंक दीं। कार्यकर्ताओं ने दुकान में नुकसान पहुंचाया है।
चंदा नहीं देने पर दुकानदार को कथित तौर पर धमकी देने का मामला तूल पकड़ने पर कांग्रेस पार्टी एक्शन में आ गई है। केरल कांग्रेस अध्यक्ष सुधाकरन ने सब्जी विक्रेता के साथ बदसलूकी करने के मामले में पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो