Uncategorized

Maharastra: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में बारिश का कहर, तीन की मौत, कई इलाकों में बाढ़ के हालात

Listen to this article

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में बारिश का कहर देखने को मिला है। शनिवार को इस सीजन की एक दिन में सबसे ज्यादा 122.14 मिमी बारिश होने से जीवन अस्त-वस्त हो गया। बारिश की वजह से तीन लोगों की जान चली गई। वहीं, ठाणे शहर के कई निचले इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए है।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ  के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि इस सीजन की एक दिन में शहर में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। आंकड़ों के अनुसार, ठाणे शहर में इस सीजन में अब तक कुल 2690.40 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में 3164.27 मिमी बारिश हुई थी

अधिकारी ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में बारिश के बाद पेड़ गिरने की कई घटनाएं हुई है। साथ ही निचले इलाकों में बाढ़ के हालात है। भिवंडी शहर में बारिश से संबंधित तीन मौत हुई है। यह ठाणे जिले का सबसे अधिक प्रभावित हिस्सा है।

बारिश ने ली तीन की जान
दमकल अधिकारियों के मुताबिक, सुभाष नगर में बिजली कंपनी का एक कर्मचारी गलती से नदी में गिर गया, जबकि पांच साल की बच्ची गुलनाज अंसारी शहर के दीवानशाह दरगाह इलाके में उफनते नाले में बह गई। इसके अलावा तीसरी घटना में सोनाले गांव में एक व्यक्ति खदान में गिर गया और डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो