Coronaदेहरादून

कोरोना की तैयारियों को लेकर प्रदेशभर में की जाएगी मॉक ड्रिल, स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने दिये निर्देश

कोरोना से जंग की तैयारियों में जुटा प्रशासन

Listen to this article

 

 

देहरादून –  ओमीक्रोन के नए वैरीअंट के मद्देनजर उत्तराखंड राज्य मे तैयारियां की जा रही है. इसीलिए 27 दिसम्बर को मॉक ड्रिल की जाएगी.

हालांकि अभी तक नए वैरीअंट को लेकर भारत में किसी भी तरह की खतरे की आशंका नहीं जताई गई है, लेकिन बावजूद इसके केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक, उत्तराखंड में  27 दिसंबर 2022 को सभी चिकित्सा इकाइयों में कोविड-19 प्रबंधन की चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा.

अंकिता हत्याकांड में वीआईपी के नाम का खुलासा करने की मांग पर कांग्रेस का हल्ला बोल, पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने दिया धरना

इसके सफल आयोजन के मद्देनजर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ आर राजेश कुमार ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सा अधीक्षकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की गई व सभी को कोविड-19 के समुचित प्रबंधन के लिए चिकित्सा इकाइयों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए . इस मॉक ड्रिल के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों को एक -एक चिकित्सा इकाई में मॉक ड्रिल किए जाने के लिए नामित किए जाने के लिए निर्देशित किया गया.

श्रद्धा मर्डर केस: श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, आफताब द्वारा श्रद्धा से झगड़ने का मिला ऑडियो

सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इस मॉक ड्रिल की कड़ी समीक्षा किए जाने के लिए निर्देशित किया गया. राज्य स्तर से भी उच्च अधिकारियों को चयनित चिकित्सा इकाइयों में प्रतिभा किए जाने के लिए नामित किए जाने के लिए महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को निर्देशित किया गया.

 

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो