चमोलीसामाजिक

बदरीनाथ धाम में धूमधाम से मनाई गई नर-नारायण जयंती

Listen to this article

Chamoli: उत्तराखंड के चमोली में बदरीनाथ धाम में बुधवार को नर-नारायण जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय श्रद्धालुओं ने बदरीनाथ धाम से माता मूर्ति मंदिर तक (तीन किलोमीटर) नर-नारायण की डोली की भव्य शोभायात्रा निकाली। आज (बृहस्पतिवार) को नर-नारायण की उत्सव डोली भगवान बदरीनाथ की जन्मस्थली लीलाढुंगी पहुंचेगी। यहां पूजा-अर्चना के साथ ही श्रद्धालु भजन-कीर्तन का आयोजन करेंगे।

आपको बता दें कि इस दौरान अपर धर्माधिकारी राधाकृष्ण थपलियाल और माता मूर्ति मंदिर के पुजारी हनुमान प्रसाद डिमरी ने पूजा-अर्चना संपन्न की। इसके बाद नर-नारायण की डोली ने बदरीशपुरी का भ्रमण कर श्रद्धालुओं को दर्शन दिए।

वहीं, दोपहर डेढ़ बजे नर-नारायण की उत्सव डोली बदरीनाथ धाम पहुंची। इस दौरान बामणी और माणा गांव के ग्रामीणों और तीर्थयात्रियों ने भजन कीर्तन किए। बृहस्पतिवार को नर-नारायण की उत्सव डोली बामणी गांव स्थित लीलाढुंगी पहुंचेगी। मान्यता है कि लीलाढुंगी में ही भगवान बदरीनाथ प्रकट हुए थे।

बता दें कि इस मौके पर नायब रावल अमरनाथ नंबूदरी, राजेंद्र चौहान, रविंद्र भट्ट, राजदीप मेहता, सोहन बैजवारी, जितेंद्र मेहता, कुलदीप सनवाल आदि मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो