देश-विदेशकोविड-19गुजरातदिल्लीमध्य प्रदेशराज्यसामाजिकस्वास्थ्य

यूपी-एमपी, राजस्थान और गुजरात में नाइट कर्फ्यू , यहां लगा 10 दिन लाॅकडाउन…

Listen to this article

ओमिक्राॅन ने बढ़ाई टेंशन, 10 राज्यों में न्यू ईयर और क्रिसमस सेलिब्रेशन पर पाबंदी

नई दिल्लीः कोरोना ने नए रूप ओमिक्राॅन ने दुनिया के साथ ही पूरे भारत देश में चिंता बढ़ा दी है। इसी के बीच आज से यूपी, एमपी, राजस्थान और गुजरात में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार इस वैरिएंट को लेकर पहले ही चेतावनी के साथ अलर्ट जारी कर चुका है। नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए अब तक 10 राज्यों में क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले पाबंदियां लगा दी गई हैं। इसके साथ ही दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और ओडिशा में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर देखें तो तेलंगाना के एक गांव ने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। जबकि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लाॅकडाउन की तैयारियां चल रही हैं।

दूसरी ओर पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की बात करें तो यहां भी एक ओमिक्राॅन पाॅजिटिव युवती सामने आने के बाद शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एक दिन पहले ही उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने वरिष्ठ अफसरों की मीटिंग कर हर तरह की व्यवस्थाएं अस्पतालों में दुरुस्त करने के साथ ही नाइट कर्फ्यू राज्य लगाने के संकेत दिए हैं।

कुछ दिन बाद पांच राज्यों में चुनाव भी होने हैं। ऐसे में ओमिक्राॅन और कोविड के मामलों में लगातार इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तो चुनाव आयोग को उत्तर प्रदेश में चुनाव फिलहाल स्थगित करने की सलाह दी है। अब देखना होगा कि नाइट कर्फ्यू के बाद सरकार और शासन-प्रशासन क्या नया फरमान यूपी में जारी करते हैं। दूसरी ओर सरोवर नगरी नैनीताल का एक इलाका न्यू ईयर और क्रिसमस पर्व से दो दिन पहले माइक्रो कंटेटमेंट जोन भी घोषित किया जा चुका है। साथ ही दून में स्काॅटलैंड से लौटी युवती के माता-पिता भी कोरोना पाॅजीटिव हो चुके हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि वह भी ओमिक्राॅन की चपेट में आए हैं या नहीं। कुछ दिन बाद जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा। कहीं न कहीं पूरे देश में ओमिक्राॅन की दस्तक से हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो