देहरादूनसामाजिक

मूसलाधार बारिश से लोग परेशान, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

Listen to this article

Dehradun : कल से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है जिससे नदी नाले उफान पर हैं और जगह जगह मलवा सड़कों पर आ गया है वही कई घरों में पानी घुसने से लोगों का कीमती सामान खराब हो गया है बारिश के कारण गलोगी पहाड़ से मसूरी देहरादून मार्ग पर मलवा गिरने से लगभग 2 घंटे मसूरी देहरादून मार्ग बंद रहा जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई काफी मशक्कत के बाद जेसीबी मशीन द्वारा मलवा साफ किया गया।

तब आवाजाही शुरू हो सकी इससे लगे जाम में स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों के वाहन भी फंसे रहे वही खाला गांव के कई घरों में मलवा और बारिश का पानी आ गया जिससे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया साथ ही खाला गांव के नाले में पानी का जलस्तर बढ़ने से वहां लगा पुस्ता भी क्षतिग्रस्त हो गया.

बताते चलें कि पहाड़ों में हो रही मूसलाधार बारिश से कई मार्ग बंद हो गए हैं और जगह-जगह भूस्खलन होने से जान माल का खतरा बढ़ गया है देहरादून के कई इलाकों में भी बारिश ने रौद्र रूप धारण कर लिया और नदियों का जलस्तर बढ़ने से पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है.

मसूरी में गांधी चौक के पास नाला बंद होने से सारा पानी दुकानों और मंदिर परिसर में घुस गया वही लंढोर बाजार के बूचड़खाना क्षेत्र में भी बारिश के बाद काफी नुकसान हुआ है
मूसलाधार बारिश होने के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और मौसम विभाग के अनुसार अभी पहाड़ी क्षेत्रों में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश और बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई है ।

वहीं, विश्व प्रसिद्ध केम्पटी फॉल में जल स्तर बढ़ने से भारी मात्रा पानी आने लगा है और सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर आवाजाही बंद कर दी गई है वहां के दुकानदारों को दुकान खाली करने के लिए कहा गया है वहीं पुलिस और लोक निर्माण विभाग द्वारा बंद पड़ी सड़कों को खुलवाया जा रहा है और आवाजाही सुनिश्चित की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो