फीचर्ड

एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर पीएम ने जताया शोक, कहा- मैं उनकी गर्मजोशी और दयालु को कभी नहीं भूलूंगा

Listen to this article

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की आयु में निधन हो गया है। बकिंघम पैलेस के निधन की घोषणा कर दी है। 70 साल तक ब्रिटेन की क्वीन रहीं। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। वहीं, एलिजाबेथ को वर्ष 1952 में ब्रिटेन की महारानी बनाया गया था। जबकि जून 1953 में उनकी ताजपोशी हुई थी। एलिजाबेथ के निधन के बाद उनके सबसे बड़े पुत्र प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के राजा होंगे।

पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना 

एलिजाबेथ के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि “महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को हमारे समय की एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने अपने राष्ट्रीय और लोगों को प्रेरित करने वाली लीडरशिप दी। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता का परिचय दिया। उनके निधन से आहत हो। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना है उनके परिवार और ब्रिटेन के साथ है।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2015 और 18 में यूके की अपनी यात्राओं के दौरान मेरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ यात्रा मुलाकातें हुई। मैं उनकी गर्मजोशी और दयालु को कभी नहीं भूलूंगा। उन्होंने मुझे वह रुमाल दिया था जो आत्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी में दिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो