News Articleदिल्ली

PM Modi In kerla: कोच्चि पहुंचे पीएम मोदी, कहा- भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में केरल की बड़ी भूमिका

Listen to this article

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर आज केरल पहुंचें हैं। यहां कोचीन में कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार की योजनाओं को बताया। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प भारत को एक एक विकसित राष्ट्र बनाना है। उन्होंने कहा कि इसे पूरा करने में केरल के लोगों की बड़ी भूमिका है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा,’आजादी का अमृतकाल भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करना है और इसमें केरल के लोगों की बड़ी भूमिका है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलकर बीजेपी संकल्पों को सिद्धि में बदल रही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्के मकान उपलब्ध कराने का अभियान चला रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल के गरीबों के लिए लगभग 2,00,000 पक्के मकानों को भी मंजूरी दी गई है। इसमें से 1,30,000 से अधिक घर पूरे हो चुके हैं।

कोच्चि मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
गौरतलब है कि पीएम मोदी आज कोच्चि मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही, वे कोच्चि मेट्रो के पहले चरण का शुभारंभ भी करेंगे, जो एसएन जंक्शन से वडक्केकोट्टा तक बनाया गया है।  कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) ने इसकी जानकारी दी।

इसके अलावा पीएम मोदी एक और दो सितंबर को कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत के जलावतरण के लिए कर्नाटक और केरल का दौरा करेंगे और मंगलूरू में लगभग 3,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो