दिल्लीराजनीति

PM मोदी ने राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति का किया शुभारंभ, कहा ये

Listen to this article

Delhi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह नीति परिवहन क्षेत्र की चुनौतियों का समाधान देगी। अंतिम छोर तक डिलीवरी की गति बढ़ाने और कारोबार के लिए धन की बचत करने वाली है। बता दे कग इस नीति से कारोबारी की लॉजिस्टिक लागत मौजूदा 13 से 14 फ़ीसदी से घटकर एकल अंक में आने का अनुमान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारतीय बंदरगाहों की कुल क्षमता में काफी वृद्धि हुई है और पातों का औसत टर्न अराउंड टाइम फॉर 4 घंटे से घटकर अब 26 घंटे पर आ गया है। उन्होंने कहा कि बंदरगाहों और समर्पित माल गलियारों को जोड़ने वाली सागरमाला परियोजना ने लॉजिस्टिक कनेक्टिविटी और अवसंरचना विकास के व्यवस्थित कार्यों में सुधार लाना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में आज सुबह चीते छोड़ने और शाम में राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति का उद्घाटन करने में मेले स्थापित करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि सुबह चीता छोड़ना और शाम को राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति का उद्घाटन को मेल तो है। हम भी चाहते हैं लोग एक जगह से दूसरी जगह चीते की गति से जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो