News Articleअल्मोड़ाउत्तराखंडसामाजिक

जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में दिया धरना, नारेबाजी की

Listen to this article

Almora :  डीडीए को पूरी तरह समाप्त करने की मांग के लिए सर्वदलीय संघर्ष समिति के सदस्यों ने गांधी पार्क में धरना दिया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। भवन मानचित्र स्वीकृति संबंधित सभी अधिकार नगरपालिका को दिए जाए।

धरना स्थल पर हुई सभा में समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि पांच साल से सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले नगर की की जनता डीडीए को समाप्त करने की मांग के लिए धरना दे रही है।

प्रदेश सरकार लगातार पांच साल से आंदोलनकारियों की अनदेखी कर रही है। उत्तराखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की ओर से प्राधिकरण को समाप्त करने की घोषणा के बाद भी सरकार द्वारा केवल प्राधिकरण को स्थगित करने का शासनादेश जारी किया गया है जो जनता के साथ सिर्फ छलावा है। वक्ताओं ने कहा कि सरकार प्राधिकरण स्थगन के शासनादेश से जनता में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।
उन्होंने प्राधिकरण को स्पष्ट आदेश के तहत पूरी तरह समाप्त करने, भवन मानचित्र स्वीकृति संबंधी सभी अधिकार नगरपालिका को वापस देने की मांग की। जब तक प्रदेश सरकार जन विरोधी प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर देती तब तक समिति का आंदोलन जारी रहेगा। धरने में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, दीपांशु पांडे, चंद्रकांत जोशी, हर्ष कनवाल, ललित मोहन पंत, एमसी कांडपाल, राजेंद्र रावत, आनंदी वर्मा, राजू गिरी, एएस बगडवाल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, आनंद सिंह ऐरी, सभासद हेम चंद्र तिवारी, सुनयना मेहरा आदि बैठे।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो