News Articleहरियाणा

तस्वीरों में देखें बारिश से आई आफत: गुरुग्राम बना जलग्राम, 95 मिमी बरसात में सड़कों से लेकर अंडरपास सबकुछ डूबा

Listen to this article

विश्व स्तर पर पहचान बना चुका सपनों का शहर गुरुग्राम महज 95 एमएम बरसात में ही जलग्राम बन गया। बरसात के बाद पूरे शहर में जलभराव और जाम से बुरा हाल है। सेक्टर से लेकर कॉलोनियों और बड़ी सोसाइटी तक में पानी भरा है। करोड़ों रुपये खर्च कर शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर सुगम यातायात के लिए बने अंडरपास भी जलमग्न हैं। शहर की बिगड़ी हालत देखकर जीएमडीए और नगर निगम की टीम रात भर राहत और मरम्मत के कार्यों में जुटी रही। इसके बाद भी कई इलाकों में स्थिति सामान्य नहीं हुई। जीएमडीए के कर्मचारियों की मेहनत के बाद कुछ हिस्सों में जलभराव से राहत जरूर मिली।

बरसात के बाद शहर की हालत पर शहर को कई सोशल मीडिया यूजर्स ने नए नाम दिए हैं। किसी ने जलग्राम कहा तो किसी ने तैरता गुरुग्राम। कुछ लोग अव्यवस्था पर चुटकी लेने से भी नहीं चूके। इस दशहरा रावण जलेगा नहीं, डूबेगा और अब बॉलीवुड उड़ता पंजाब के बाद तैरता गुरुग्राम फिल्म की तैयारी करेगा… जैसे मैसेज से लोगों ने खूब मजे लिए।

दो दिनों में औसत 95.7 एमएम हुई बारिश
बरसात के बाद शहर में चारों ओर जलभराव की परेशानियों के बीच प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि सामान्य बरसात ने शहर में प्रशासनिक बदइंतजामियों की तस्वीर दिखा दी। प्रशासन ने दो दिन के भीरत ओवरऑल गुरुग्राम में औसत 95.5 एमएम बरसात के आंकड़े जारी किए हैं। हालांकि इसके अलग-अलग स्थानों पर कम और ज्यादा बरसात दर्ज की गई है, लेकिन इसका औसत महज 95.7 एमएम ही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो