News Articleउत्तराखंडक्राइमनैनीताल

यहां दुकानों में अचानक उठी आग की लपटें….

Listen to this article

Nainital : चोरगलिया रोड रेलवे फाटक के पास फर्नीचर, टायर सहित पांच दुकानों में शनिवार की देर रात आग लग गई। दमकल टीम ने काफी प्रयास के बाद आग को काबू में कर लिया लेकिन तब तक लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। ट्रांसफार्मर के नीचे खड़ा टेंपो भी आग से जल गया।

किदवईनगर निवासी अली हसन की फर्नीचर की दुकान है। शनिवार देर रात करीब दो बजे दुकान में आग लग गई। दुकान में रंदा मशीन, चिराई मशीन, हैमर आदि आग की चपेट में आ गए। इसके बाद आग ने यादीश की फर्नीचर की दुकान, जाबिर की दुकान, कुदरत की टायर की दुकान और जमील अहमद की लकड़ी की दुकान को चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख पड़ोस के लोगों ने शोर मचाया, जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना पर दमकल टीम मौके पर पहुंची। अग्निशमन अधिकारी गोविंद राम के नेतृत्व में लीडिंग फायरमैन राजेंद्र नाथ ने आग को बुझाना शुरू किया लेकिन आग बेकाबू होती जा रही थी। इस बीच तीन गाड़ियों के पानी से दो घंटे में आग पर काबू पाया गया।
ट्रांसफार्मर के नीचे लाइन नंबर 16 निवासी याकूब का टेंपो खड़ा था। टेंपो भी आग से जल गया। घटना का कारण शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने रविवार दोपहर चोरगलिया रोड पहुंचकर अग्निकांड का जायजा लिया। उन्होंने क्षति का जायजा लेने के लिए पटवारी को भी भेजा था। पार्षद लईक का कहना था कि पटवारी ने क्षति की जानकारी ली है।
दुकानदारों का दावा
दुकानदार अली हसन का कहना था कि आग से करीब आठ लाख का सामान जल गया है। लाइन नंबर 16 निवासी दुकानदार यादीश का दावा है कि आग से करीब ढाई लाख का फर्नीचर और दुकानदार जाबिर अली ने भी ढाई लाख का नुकसान बताया है। लाइन नंबर 18 निवासी टायर के दुकानदार कुदरत अली ने साढ़े चार लाख और जमील अहमद ने दो लाख की क्षति की बात कही है। टेंपो चालक ने भी हजारों की क्षति बताया है। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद लईक अहमद मौजूद थे।
लोग बोले, देर से पहुंचे दमकल वाहन
गफूरबस्ती के लोगों का आरोप था कि सूचना देने के एक घंटे बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं लेकिन अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि सूचना मिलने के 15 मिनट बाद गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाना शुरू कर दिया था। कहा कि यदि जल्द आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो