Indian railway

व्रत में सफर: Railways लाया नवरात्रि थाली, जानें क्या हैं Rate? किन ट्रेनों में मिलेगी सुविधा..

Listen to this article

नवरात्रि में आप रेल से सफर कर रहे हैं और आपको साफ-सुथरा और सात्विक भोजन करना पसंद है तो ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए नवरात्रि स्पेशल थाली की खास व्यवस्था की है।

आईआरसीटीसी की इस पहल के मुताबिक, ट्रेनों में ही यात्रियों को उनकी सीट पर व्रत वाला खाना उपलब्ध कराया जाएगा। बस यात्रा के दौरान आपको आईआरसीटीसी द्वारा संचालित कैटरिंग हेल्पलाइन नंबर 1323 डायल करना है और अपनी मनपसंद नवरात्रि थाली ऑर्डर करनी है। रेलवे की यह सुविधा यात्रियों को 26 सितंबर से लेकर पांच अक्तूबर तक मिलेगी।

जानें किस ट्रेनों में मिलेगी सुविधा ?

भारतीय रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा देश के 78 रेलवे स्टेशनों पर शुरू की गई है। अहमदाबाद, अमृतसर, भोपाल, वडोदरा, मुंबई, बेंगलुरू जैसे कई स्टेशनों पर नवरात्रि स्पेशल थाली उपलब्ध कराई जाएगी। जानकारी के अनुसार, यह खाना बिना प्याज-लहसुन का होगा ओर सेंधा नमक से बना होगा।

जानें थाली के दाम:

जानकारी के अनुसार, रेलवे की नवरात्रि स्पेशल थाली की कीमत 99 रुपये से लेकर 459 रुपये तक है। मेन्यू में आपको साबूदाना की खिचड़ी से लेकर सतीफल खीर, दही पराठा भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा मखमली पनीर, मलाई कोफ्ता, इमली की चटनी, सिंघाड़ा आलू का पराठा भी मिलेगा।

 

Show More
Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो