News Articleउत्तराखंडदेहरादूनप्रशासनिक

इन रूटों से गुजरेंगे वाहन, कांवड़ यात्रा के लिए ट्रैफिक-पार्किंग प्लान जारी

Listen to this article

Dehradun :14 जुलाई से शुरू हो रही श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में इस बार बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने की संभावना है। जिला और पुलिस प्रशासन इसी हिसाब से तैयारियों में जुटा है। पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर यातायात और पार्किंग प्लान जारी कर दिया है। यह प्लान 14 जुलाई से ही लागू हो जाएगा।

एसपी ट्रैफिक हिमांशु वर्मा ने बताया कि दिल्ली से देहरादून-ऋषिकेश जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को प्राथमिक तौर पर रामपुर तिराहे से देवबंद से गागलहेड़ी होते हुए छुटमलपुर बिहारीगढ़ से देहरादून और ऋषिकेश के लिए डायवर्ट किया जाएगा। हरिद्वार सीमा में प्रवेश करने वाले दिल्ली से देहरादून, ऋषिकेश जाने वाले छोटे-बड़े वाहनों को बिझौली से एनएच-344 से भगवानपुर से मंडावर, छुटमलपुर, बिहारीगढ़ होते हुए देहरादून और ऋषिकेश की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

दिल्ली, मेरठ और मुजफ्फरनगर से हरिद्वार आने वाले वाहन मुजफ्फरनगर नगर से मंगलौर, नगला इमरती से डायवर्ट कर लंढौरा से लक्सर, सुल्तानपुर, फेरूपुर होते हुए जगजीतपुर से एसएम तिराहा से डायवर्जन कर शनि चौक से मातृ सदन से दक्षद्वीप पार्किंग से दाहिने होते हुए शमशान घाट पुल से बैरागी कैंप पार्किंग में पहुंचेंगे।

यमुनानगर-सहारनपुर से हरिद्वार आने वाले वाहन एनएच-344 भगवानपुर से सालियर हाईवे, बिझौली से सर्विस लेन होते हुए नगला इमरती से डायवर्ट कर लंढौरा से लक्सर जगजीतपुर होते हुए एसएम तिराहा से डायवर्जन कर शनि चौक से मातृ सदन से दक्षद्वीप पार्किंग से दाहिने होते हुए शमशान घाट पुल से बैरागी कैंप पार्किंग में खड़े होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो