News Articleउत्तराखंडदेहरादूनसामाजिक

Weather Update: बदरीनाथ हाईवे सहित चमोली की 21 सड़कें बंद

Listen to this article

Dehradun : मौसम विज्ञान केंद्र आज गुरुवार को देहरादून ने हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और अल्मोड़ा जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी ओर भारी बारिश से चमोली जिले की 21 सड़कें बंद होने से आवाजाही ठप हो गई।

चमोली जनपद में देर रात से शुरू हुई भारी बारिश बृहस्पतिवार को तड़के थमी। बारिश से जनपद की 21 ग्रामीण सड़कें बंद हो गई हैं। बदरीनाथ हाईवे टैय्या पुल और लामबगड़ के समीप खचड़ा नाले में देर रात से ही बंद पड़ा हुआ है। यहां बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) की जेसीबी मशीनें हाईवे खोलने में जुटी हुई हैं।

बिरही-निजमुला सड़क के अवरुद्ध होने से निजमुला घाटी के गांवों में भी वाहनों की आवाजाही थम गई है। हालांकि मौसम अभी सामान्य है। पोखरी, थराली, देवाल, कर्णप्रयाग, गौचर क्षेत्र में भी सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करनी पड़ी रही है।

उधर, ऋषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग सिरोहबगड़ में सुबह से बंद है। अन्य वैकल्पिक मोटर मार्गों से यातायात संचालित हो रहा है। बीते एक सप्ताह से सिरोहबगड़ में आए दिन राजमार्ग बंद हो रहा है। प्रभावित क्षेत्र में हाईवे लगभग दो किमी बदहाल है। हाईवे से जुड़े अन्य संपर्क मोटर मार्गों का भी बुरा हाल है।

मसूरी शहर में भी देर रात को हुई बारिश से मसूरी -देहरादून मार्ग पर जगह-जगह मलबा आ गया। गलोगी के पाया सड़क पर गिरे भारी बोल्डरों और मलबे को लोनिवि ने जेसीबी मशीन लगाकर हटाया।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो