राजनीति

WTC Final: इंग्लैंड में होंगे टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और 2025 के फाइनल, ओवल और लॉर्ड्स को मिली मेजबानी

Listen to this article

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच द ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद अगले चक्र (2023-2025) का भी फाइनल मैच इंग्लैंड के ही लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। आईसीसी ने भी इस बात की पुष्टि की है। अब तक टेस्ट चैंपियनशिप के सभी फाइनल की मेजबानी इंग्लैंड को ही मिली है। टेस्ट चैंपिनयशिप का पहला फाइनल मैच भी इंग्लैंड में ही खेला गया था। भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच फाइनल मैच साउथैंपटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला गया था और न्यूजीलैंड की टीम ने पहला फाइनल मैच जीता था।

आईसीसी ने अपने बयान में लिखा “इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पुष्टि करता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 2023 में लंदन और 2025 में लॉर्ड्स में खेला जाएगा।”

आईसीसी के प्रमुख ज्योफ एलारडिस ने कहा “हम ओवल में अगले साल के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की मेजबानी कर रहे हैं, जिसके लिए समृद्ध विरासत और एक अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर के लिए महत्वपूर्ण है। इसके बाद हम 2025 में लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल मैच की मेजबानी करेंगे।”

“साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल काफी रोमांचक था और मुझे यकीन है कि प्रशंसक दुनिया भर में ओवल में अगले फाइनल के लिए बेताब होंगे। आईसीसी की ओर से, मैं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब को उनके समर्थन के लिए को धन्यवाद देना चाहूंगा।”

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो