देहरादूनशिक्षा

आप भी जाने क्या है दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था का हाल, सिर्फ एक तिहाई में होती है Science Study

Listen to this article

Dehradun: एक और जहां दिल्ली की केजरीवाल सरकार देश भर में अपने शिक्षा मॉडल की दुहाई देती है तो वहीं रिपोर्ट में शिक्षा की स्थिति कुछ और ही बयां कर रही है। जी हां दिल्ली सरकार के तहत आने वाले सिर्फ एक तिहाई स्कूलों में 11वीं और 12वीं क्लास में साइंस के विषय की पढ़ाई नहीं होती है। यहीं नहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार 500 नए स्कूल खोलने के अपने लक्ष्य से काफी पीछे हैं। बीते साल में उसने राष्ट्रीय राजधानी में मात्र 63 नए स्कूल ही खोले हैं।

यूं हुआ खुलासा

शिक्षा विभाग के एक आरटीआई में यह जानकारी दी है आरटीआई में मिले जवाब के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सेंट्रल दिल्ली जिले के स्कूलों की स्थिति सबसे खराब है जहां के 31 उच्च माध्यमिक स्कूल में सिर्फ चार में विज्ञान और 10 में कॉमर्स के विषय पढ़ाए जाते हैं।

आप का वादा
आरटीआई के जरिए विभाग से जानकारी मांगी गई कि दिल्ली सरकार के तहत आने वाले स्कूल कितने स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा में साइंस और कॉमर्स के विषय पढ़ाए जाते हैं और सरकार ने फरवरी 2015 से लेकर मई 2022 के कितने नए स्कूल खुले हैं शिक्षा विभाग में बताया कि आप सरकार ने फरवरी 2015 से मई 2022 के बीच कुल 60 नए स्कूल खोले हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो