News Articleउत्तराखंडक्राइमचम्पावत

कोसी नदी में नहाते समय मिर्गी का दौरा पड़ने से युवक की मौत

Listen to this article

Champawat : बनबसा चंपावत के देवीपुरा रेलवे ट्रैक के करीब जगबूड़ा नदी में नहाते समय डूबने से किशोर की मौत हो गई। मझगांव निवासी रोहित सिंह उर्फ राहुल (15) पुत्र स्व. राजेंद्र सिंह सोमवार सुबह करीब 10 बजे दोस्तों के साथ नहाने के लिए देवीपुरा के पास जगबूड़ा नदी में गया था। तभी वह डूब गया। पुलिस के गोताखोरों और एसडीआरएफ की टीम ने उसकी तलाश की।
वही रामनगर में कोसी नदी में नहाते हुए मिर्गी का दौरा पड़ा और युवक डूब गया था जिससे उसकी मौत हो गई है। पारा बढ़ने के साथ-साथ नदियों, झीलों और नहरों में नहाने के दौरान डूबने से लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को कॉर्बेट फॉल में नहाते वक्त जहां दो छात्रों की मौत हो गई थी, वहीं सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर किशोर समेत दो और लोगों की नहाने के दौरान डूबने से जान चली गई।

दोपहर करीब 3:30 बजे उसका शव बरामद हुआ। शारदा बैराज पुलिस चौकी प्रभारी एसआई हेमंत कठैत ने बताया कि पंचनामे के बाद किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। ग्राम प्रधान दीपक प्रकाश चंद ने बताया कि मृतक के घर पर उसकी बूड़ी दादी, मां, एक बड़ा भाई है। बताया गया है कि राहुल के पिता की मौत भी डूबने से ही हुई थी।
रामनगर : गर्जिया में नहाते हुए डूबा युवक, मौत
रामनगर (नैनीताल) में बुद्ध पूर्णिमा पर गर्जिया माता मंदिर और कोसी नदी में नहाने के लिए हजारों की संख्या में श्रृद्धालु पहुंचे। इस बीच चंदौसी निवासी एक युवक डूब गया। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अस्पताल पहुंचने से पहले ही परिजन शव लेकर चले गए। चंदौसी निवासी नेतराम (40) पुत्र चिरौंजी लाल सोमवार को परिजनों के साथ गर्जिया मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचा था। दर्शन के बाद वे सभी कोसी नदी में नहाने लगे। इस बीच अचानक नेतराम नदी में डूब गया। परिजनों ने उसे किसी तरह नदी से बाहर निकाला और टैंपो से रामनगर सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के अस्पताल पहुंचने से पहले ही परिजन शव लेकर चंदौसी चले गए। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों से फोन पर वार्ता की गई। उन्होंने बताया कि नेतराम को कोसी नदी में नहाते हुए मिर्गी का दौरा पड़ा और वह डूब गया था जिससे उसकी मौत हो गई है। परिजन शव लेकर चले गए और किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इनकार किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
उत्तराखंड
राज्य
वीडियो